Saturday, May 18, 2024

Logo
Loading...
google-add

फतेहाबाद: दीपावली पर्व की तरह ही मनाए 22 जनवरी को ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा दिवस: सुभाष बराला

Editor | 10:28 AM, Mon Jan 15, 2024

फतेहाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर तीर्थ स्थलों के प्रांगण में स्वच्छता अभियान कार्यक्रम के अंतर्गत हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो एवं किसान कल्याण प्राधिकरण के चेयरमैन सुभाष बराला ने अपने पैतृक गांव डांगरा में बाबा फुलगिरी जी महाराज के डेरे, हनुमान मंदिर, खेड़ा और माता रानी सहित सभी धार्मिक स्थलों पर सफाई की. इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में साफ-सफाई कर लोगों को इस स्वच्छता अभियान में बढ़चढ़ के भाग लेंने के लिए जागरूक भी किया.

चेयरमैन सुभाष बराला ने कहा कि रामलला के आगमन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर मकर संक्रांति से लेकर 22 जनवरी तक देश के सभी तीर्थ स्थलों में स्वच्छता रखने के उद्देश्य से विशेष सफाई अभियान चलाया गया हैं. उन्होंने सभी नागरिकों से आह्वान करते हुए कहा कि जिस तरह हम दीपावली के अवसर पर साफ-सफाई करते है उसी तरह 22 जनवरी के प्राण प्रतिष्ठा दिन को ऐतिहासिक बनाते हुए अपने आसपास के मंदिर, मठ सहित अभी धार्मिक स्थलों को स्वच्छ बनाएं. सभी क्षेत्र और हरियाणा वासी इसका हिस्सा बने और सफाई अभियान में भाग लें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प से सिद्धि एवं मिशन स्वच्छता के उपलक्ष्य में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक पूरे सप्ताह स्वच्छता अभियान का कार्यक्रम चलाया जाएगा.

सुभाष बराला ने कहा कि श्री अयोध्या धाम में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर में 22 जनवरी 2024 को राम मन्दिर के गर्भगृह में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. यह हम देशवासियों के लिए बड़े गर्व और ख़ुशी के क्षण है. लोगों में बड़े उत्साह का माहौल है। यह दिन देश के लिए ऐतिहासिक होगा. इस मौके पूर्व चेयरमैन सुरजीत सिंह, सरपंच प्रतिनिधि कुलदीप मुंड, नम्बरदार बलराज, कुलवंत जांगडा, फौजी सुरेंद्र बुरडक़, सूरजभान धतरवाल, नम्बरदार मिठू, बलबीर जांगडा, जिलेसिंह बराला, बलराज सेलवाल, मेम्बर सूरत सिंह, राज, कृष्ण, रामफल, चंद्रभान, रिसाल सिंह, सुरेश भडिय़ा, मुकेश मुंड आदि मौजूद रहे.


साभार: हिन्दुस्थान समाचार

  • Trending Tag

  • No Trending Add This News
google-add
google-add
google-add

शीर्ष मध्य समाचार

बड़ी बात

बड़ी बात

Editor | 17:02 PM, Mon Feb 12, 2024

बड़ी बात

Editor | 17:53 PM, Tue Jan 30, 2024

बड़ी बात 

Editor | 12:49 PM, Fri Jan 19, 2024

बड़ी बात

Editor | 11:52 AM, Sat Nov 18, 2023

न्यूज अपडेट

google-add

अंतरराष्ट्रीय

google-add
google-add

राजनीति

google-add
google-add